World News,Jobs,Placment 2023 Latest

9-5 की नौकरी कर रहे लोग 'बर्बाद' कर रहे अपनी जिंदगी, 23 साल की उम्र में 2023 मे कोडापति बने युवक ने बताई तरकीब SUCH

9-5 की नौकरी कर रहे लोग 'बर्बाद' कर रहे अपनी जिंदगी, 23 साल की उम्र में 2023 मे कोडापति बने युवक ने बताई तरकीब SUCH 

23 साल की उम्र में अपनी लगन और मेहनत से करोड़पति बनने वाले एक युवक ने दावा किया है कि 9 से 5 की नौकरी करने वाले लोग अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। इस युवक का नाम कैम मोर है। उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और अब दूसरों को नौकरी छोड़ने की सलाह दे रहे हैं। कैम बहुत बेहतरीन जिंदगी जी रहा है। उन्होंने ई-कॉमर्स बिजनेस शुरू किया है और यह तेजी से बढ़ रहा है।

सन के मुताबिक, कैम साउथ ऑस्ट्रेलिया में रहता है। वह जीवन का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसा जीवन किसी को भी मिल सकता है। कैम ने एक बढ़ई के रूप में प्रशिक्षण शुरू किया, लेकिन अपना प्रशिक्षण समाप्त होने से छह महीने पहले छोड़ दिया। इसके अलावा, वे कहते हैं, थोड़े पैसे के लिए सप्ताह में पांच दिन 12-12 घंटे काम करने से उन्हें परेशानी हो रही थी।
कैम बिजनेस से अरबों कमाता है - कैम ने 2020 में अपना करियर छोड़ दिया और ई-कॉमर्स उद्योग में कदम रखा। उन्होंने इस इंडस्ट्री में कुछ बड़ा करने का सपना देखा था। दरअसल, ऐसा करके उन्होंने बड़ा जोखिम उठाया था। हालांकि, वह अब प्रति माह 2 करोड़ से अधिक कमा रहे हैं। डेली मेल से बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब पैसा आना शुरू हुआ, तो मैं अवाक रह गया। उन्होंने कहा, 'यह वाकई खतरनाक था। क्योंकि मैंने सब कुछ अपने दम पर किया है और मुझे लगता है कि लोग इसी से सबसे ज्यादा डरते हैं। साथ ही मुझे लगता है कि ऐसे लोग बिना सोचे-समझे अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं।'

कैम ने कहा, 'लोगों से कहा जाता है कि जिंदगी में आपको बस इतना करना है कि स्कूल जाओ, फिर डिग्री हासिल करो या बिजनेस शुरू करो, एक घर खरीदो और जिंदगी भर उसकी कीमत चुकाओ। मैं थोड़ी देर के लिए उसी मानसिकता में था। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने लिए काम करके कितना पैसा कमा सकता हूं और मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।' अब कैम एली कंपनी सिक्स फिगर ड्रॉप शिपर के जरिए लोगों को ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के बारे में जानकारी दे रही है। 2020 में उनके ब्रांड के लॉन्च होने के बाद से, उन्होंने 2500 से अधिक लोगों को प्रशिक्षित किया है।

Share:

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा

Popular Posts

@ Viral To Nama. Blogger द्वारे प्रायोजित.

Footer Copyright

Design by - Graphics Nama
Distributed by-Viral To Nama

Pages